संदीप महेश्वरी के 10 सर्वश्रेष्ठ प्रेरक विचार | 10 Best Motivational Thoughts Sandeep Maheshwari |

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.50 out of 5)
Loading...
अगर आपको इस सूची में कोई भी कमी दिखती है अथवा आप अपने मनपसंद व्यक्ति, वस्तु या अन्य किसी चीज को इस सूची में जोड़ना चाहते हैं तो कृपया नीचे दिए गए कमेन्ट बॉक्स में जरूर लिखें |

क्या आपने संदीप माहेश्वरी के बारे में सुना है? अगर नहीं तो कोई बात नहीं। हम इस सख्सियत के बारे में आपको बताते हैं। संदीप माहेश्वरी भारत के सबसे तेजी से बढ़ते उद्यमियों में से एक है। ये इमेजजबाजारडॉटकॉम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी हैं। ये एक प्रेरक वक्ता भी हैं जो युवाओं को प्रेरणा देने के लिए लिए जाने जाते हैं। ये एक ऐसा शख्स है जो सिर्फ अपने विचारों से ही आपकी जिन्दगी बदल सकता है। इन्होंने ना सिर्फ अपनी जिन्दगी को एक नये मुकाम पर पहुंचाया है बल्कि इन्होंने फ्री सेमिनार कर करके लाखों-करोड़ों लोगों को एक बेहतर जिन्दगी जीने के लिए प्रेरित किया है। इसीलिए आज हम आपके लिए इनके 10 प्रेरक विचारों की सूची लाये हैं जिन्हें पढ़कर आप में एक नयी ऊर्जा का संचार हो जायेगा। आइए जानते हैं ऐसे विचारों के बारे में जो आपकी जिन्दगी बदल सकते हैं।

best-sandeep-maheshwari-thoughts-soochiwala
best-sandeep-maheshwari-thoughts-soochiwala

 

1. वो क्या सोचेगा ये मत सोचो, दुनिया का सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग। एक समय था जब लोग मुझसे कहते थे ये        10 रुपये ले और मेरी फोटो खींच दे। अगर मैं यही सोचता कि लोग क्या कहेंगे तो मैं आज यहां नहीं होता।

2. मैं आज इस वजह से सफल नहीं हूं कि कुछ लोगों को लगता हैं कि मैं सफल हो सकता हूं। बल्कि मैं इस वजह से          सफल हूं क्यूंकि मुझे लगता हैं कि मैं सफल हो सकता हूं।

3. मेरे जैसा लड़का जो दब्बू था, शर्माता था, अगर वो स्टेज पर आकर बोल सकता है। तो दुनिया का कोई भी आदमी        कुछ भी कर सकता है।

4. अगर आपके पास जरूरत से ज्यादा है, तो उसे उनसे बांटिये जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

5. सफलता हमेशा अकेले में गले लगाती है। लेकिन असफलता हमेशा सबके सामने तमाचा मारेगी। यही जीवन है।

6. गलतियां इस बात का सबूत हैं कि आप कम से कम प्रयास तो कर रहे हैं।

7. अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं जो आपकी ज़िन्दगी बदल देगा। तो एक बार बस आईने में देख लें।

8. तुम अपने दिमाग को कंट्रोल कर लो, नहीं तो फिर ये तुम्हें कंट्रोल करेगा।

9. सफलता अनुभव से आती है और अनुभव बुरा अनुभव से।

10. एक इच्छा कुछ नहीं बदलती, एक निर्णय कुछ बदलता है, लेकिन एक निश्चय सब कुछ बदल देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here